परीक्षा फॉर्म भरने, देय मुक्ति एवं प्रवेश पत्र प्राप्त करने इत्यादि के संबंध में नियम

  • परीक्षा फॉर्म पूर्ण विवरण सहित सावधानीपूर्वक ऑनलाइन करने के पश्चात कार्यालय में जमा करना विद्यार्थी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। ऑनलाइन भरने तथा हार्ड कॉपी कार्यालय में जमा करने की तिथि सूचना पट्ट पर यथा समय अंकित कर दी जाएगी।
  • केवल उन्हें परीक्षार्थियों के परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय भेजे जाएंगे जिन्होंने परीक्षा फॉर्म भेजने से पूर्व शुल्क की अंतिम किस्त जमा कर दी है एवं रसीद प्राप्त कर ली है।
  • परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि का कड़ाई से पालन होता है। यदि उस समय तक परीक्षाफल और शुल्क की अंतिम किस्त जमा नहीं की है तो अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित रह जाएगा। जिसके लिए वह व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होगा।
  • विद्यार्थी पुस्तकालय से देय मुक्ति फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक अवश्य करा ले। देय मुक्ति के बिना परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे।
  • विद्यार्थी गण विश्वविद्यालय परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व ही अपने प्रवेश पत्र (Admit Card) इंटरनेट से डाउनलोड कर उस पर अपना फोटो चिपकाकर महाविद्यालय के प्राचार्य से अनिवार्य रूप से प्रमाणित करा लें। प्रवेश पत्र पर फोटो प्रमाणित ना होने की स्थिति में विद्यार्थी परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

शुल्क विवरण

विद्यार्थीगण महाविद्यालय शुल्क का विवरण महाविद्यालय कार्यालय से प्राप्त कर लें।

नोट : विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की परीक्षा के फॉर्म भरने से पूर्व विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क , नामांकन शुल्क, विकास शुल्क , डिग्री शुल्क आदि जमा करना होगा।